-->

MEDICINE INFORMATION IN HINDI |

MEDICINE AND DISEASE INFORMATION IN HINDI | DAWA KI JANKARI HINDI ME |

RECENT POST

Thursday, March 17, 2022

NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI | NIFTAS 100 TABLET JANKARI |

इसमें हम डिस्कस करेंगे कि NIFTAS 100 टेबलेट का उपयोग किन कंडीशन में किया जाता है. 


NIFTAS 100 टेबलेट को कैसे लेना चाहिए, और NIFTAS 100 टेबलेट की वजह से क्या साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं, 


और यह भी डिस्कस करेंगे कि NIFTAS 100 टेबलेट को लेते समय क्या-क्या सावधानियां रखनी चाहिए और किन कंडीशन में इस  टेबलेट को लेना रेकमेंडेड नहीं होता है.



NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI
NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI



NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI



BRAND NAME - NIFTAS 1OO 


COMPANY - (Intas Pharmaceuticals Ltd)


SALD / COMPOSITION - (Nitrofurantoin)




NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI | निफ्टस 100 टैबलेट का उपयोग हिंदी में



NIFTAS 100 टेबलेट एंटीबायोटिक दवा है जिसका उपयोग मुख्य रूप से पेशाब में इंफेक्शन होने पर किया जाता है, पेशाब में इंफेक्शन होने पर पेशाब करते समय जलन होना, बार बार पेशाब के लिए जाना, पेशाब से बदबू आना आदि लक्षण। 


पेशाब में इंफेक्शन होने पर हो सकते हैं और यदि पेशाब का इन्फेक्शन किडनी तक पहुंच जाता है तो कमर में दर्द, उल्टी आना, उल्टी आने का मन होना, 


और बुखार होना आदि लक्षण भी हो सकते हैं NIFTAS 100 टेबलेट पेशाब में इंफेक्शन पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारती है, और पेशाब के इंफेक्शन को ठीक करती है। 





NIFTAS 100 TABLET DOSE IN HINDI | निफ्टस 100 टैबलेट की खुराक हिंदी में |



NIFTAS 100 टेबलेट को कैसे लेना रेकमेंडेड होता है, इस टैबलेट को खाना खाने के साथ या खाना खाने के तुरंत बाद लेना चाहिए। पेशाब में इंफेक्शन होने पर डॉक्टर आमतौर पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के ज्यादातर व्यक्तियों को NIFTAS 50 एमजी टेबलेट को दिन में चार बार लेने की सलाह देते हैं, 


और NIFTAS सस्टेंड रिलीज 2mg टेबलेट को दिन में केवल दो ही बार लेने की सलाह देते हैं. NIFTAS टेबलेट को डॉक्टर 7 दिन तक लगातार लेने की सलाह देते हैं. 


READ IN HIDI-


Ascoril c Cough Syrup in Hindi 

Mind Shakti benefits in Hindi



NIFTAS टेबलेट की खुराक उम्र, शरीर के वजन, और बीमारी की गंभीरता के आधार पर कुछ व्यक्तियों में इससे अलग भी हो सकती है, इसलिए आपको NIFTAS टेबलेट को लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।




NIFTAS 100 TABLET SIDEEFFECT IN HINDI | निफ्टस 100 टैबलेट के साइड इफेक्ट हिंदी में |



अब हम डिस्कस करेंगे कि NIFTAS 100 टेबलेट की वजह से क्या साइड इफेक्ट हो सकते हैं, वैसे तो ज्यादातर व्यक्तियों में निपटा टेबलेट की वजह से कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं, लेकिन कुछ मामलो मैं व्यक्तियों में NIFTAS 100 टेबलेट की वजह से कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं,



 उल्टी आना, उल्टी आने का मन होना,डस्ट, सिर दर्द होना, भूख कम लगना, पेट में दर्द, चक्कर आना और त्वचा पर रैशेज आदि साइड इफेक्ट NIFTAS 100 टेबलेट की वजह से हो सकते हैं.




NIFTAS 100 TABLET WARNING IN HINDI



हम डिस्कस करेंगे की NIFTAS 100 टेबलेट को लेते समय क्या-क्या सावधानियां रखनी चाहिए, और किन कंडीशन में निपटा टेबलेट को लेना नहीं चाहिए , लिवर और किडनी की कोई गंभीर बीमारी होने पर NIFTAS 100 टेबलेट को लेना नहीं चाहिए। 


इन कंडीशन में डॉक्टर की सलाह के बिना NIFTAS 100 टेबलेट को नहीं लेना चाहिए। अगर किसी व्यक्ति को निपटा टेबलेट या इसके किसी भी SALD से एलर्जी है तो ऐसे व्यक्तियों को NIFTAS 100 टेब्लेट का सेवन नहीं करना चाहिए और ऐसे व्यक्तियों को इसके बारे में डॉक्टर को भी बताना चाहिए। 



प्रेग्नेंट महिलाएं और स्तनपान करा रही महिलाएं NIFTAS टेबलेट को ले सकती है या नहीं? 



प्रेग्नेंट महिलाओं को डॉक्टर जरूरत पड़ने पर NIFTAS 100 टेबलेट को लेने की सलाह दे सकते हैं, और स्तनपान करा रही महिलाओं के लिए NIFTAS 100 टेबलेट का सेवन करना रेकमेंडेड नहीं है, क्योंकि NIFTAS 100 टेबलेट मां के दूध के जरिए बच्चे तक पहुंच सकती है, और दूध पीने वाले बच्चे में साइड इफेक्ट पैदा कर सकती है। 

 

READ IN HINDI 


1- Himalaya Himcolin Gel In Hindi


2- Diclofenac-Sodium


इसलिए प्रेग्नेंट महिलाओं और स्तनपान करा रही महिलाओं को NIFTAS 100 टेबलेट को लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। और डॉक्टर की सलाह के बिना प्रेग्नेंट महिलाओं और स्तनपान करा रही महिलाओं को NIFTAS 100 टेबलेट को नहीं लेना चाहिए।




NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI | NIFTAS 100 TABLET JANKARI |
NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI




किसी भी प्रकार के किडनी इन्फेक्शन के लिए आप आयुर्वेद के अच्छे दवाई ले सकते हैं इंग्लिश दबाव से आराम मिलता है लेकिन अगर आयुर्वेदिक दबाव में किडनी इन्फेक्शन के रिलेटेड दवा के लिए नीचे क्लिक करें




बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधि। किडनी और यूरिनरी प्रॉब्लम के लिए ही नहीं बल्कि कई तरह की सूजन के लिए भी।


ONLINE >  NIFTAS 100 TABLET



BEST  SEAL ON AMAZON-


BYE NOW


1- CSC Kidney Detox & Cleanse>


2- AIMIL NEERI KFT Sugar Free Syrup for Kidney Health>


3- Zandu Punarnava Capsules>



आपका खोज।


niftas 100 mg tablet uses.

niftas 50 uses in hindi.

niftas tablet uses.

niftas 100 mg tablet Price.




NIFTAS 100 TABLET USE IN HINDI | NIFTAS 100 TABLET JANKARI | READ




No comments:

Post a Comment

Ad

Featured Post

Leucorrhoea In Hindi | Safed Pani Aane ka Reason |